Thursday, October 20, 2011

फिर भी वोट मुझे ही देना

माना मै इस योग्य नहीं हूँ देश के खातिर प्राण गवाऊं 
माना मैं इस योग्य नहीं हूँ देश का सच्चा पूत कहाऊँ
किन्तु एक निवेदन मेरा इस पर ध्यान अवश्य देना 
फिर भी वोट मुझे ही देना 
यह सच है मैंने दीनो का रक्त पिया है 
यह सच है मैंने अपना ही भला किया 
किन्तु यही कहता हूँ तुमसे इस पर ध्यान अवश्य देना 
फिर भी वोट मुझे ही देना 
पढ़ा लिखा बेकार घूमता इसका श्रेय भी मुझको ही है 
और मेरे दो अनपढ़ बेटे चीफ मेनेजर इसका श्रेय भी मुझको ही है 
ध्यान अगर देना ही चाहो इस पर ध्यान अवश्य देना 
फिर भी वोट मुझे ही देना 
हरिजनों से नफरत करता इसमें कोई शक नहीं है 
और जहाँ मै खड़ा हुवा हूँ इस पर मेरा हक़ नहीं है 
गाली देना चाहो तो जी भर कर देना 
फिर भी वोट मुझे ही देना 
और यदि मै चुना गया तो गिन गिन कर बदला ले लूँगा 
तुम जितने बैठे हो प्यारों सबका गला घोंट डालूँगा 
मेरी बात बुरी लगी तो बुरा मानना
फिर भी वोट मुझे ही देना 
                                      "चरण"

No comments:

Post a Comment